सुपौल : SP मनोज कुमार ने निर्मली थाना का किया निरीक्षण, इस दौरान SP ने पदाधिकारियों को दिए कई निर्देश।

सुपौल : पुलिस अधीक्षक मनोजकुमार ने मंगलवार को निर्मली थाना का निरीक्षण किया। निरीक्षण के क्रम में पुलिस अधीक्षक ने  सर्वप्रथम  थाना परिसर में निर्मित  शिव मंदिर  में  भगवान शंकर का  दर्शन  किए।  शिव मंदिर के ठीक सामने एवं थाना परिसर के सड़क से उत्तर बड़े पैमाने पर पानी के जमाव पर स्थानीय शिक्षक टुनटुन कुमार कामत से जानकारी प्राप्त किए ।

शिक्षक ने पुलिस अधीक्षक को बताया कि फिलहाल इस पानी के जमाव में मछली पालन पुलिस पदाधिकारी के द्वारा किया जा रहा है ।अच्छा होता की उस स्थल पर एक पोखर का निर्माण कराते हुए पोखर निर्माण से निकाले गए मिट्टी से शेष भागों में जमे पानी युक्त गढ़ा की मिट्टी भराई कर ऊंची करण किया जाता तो उक्त स्थल पर पानी का जमाव नहीं होता। पुलिस अधीक्षक ने दिए गए सुझाव पर विचार करने का आश्वासन दिए ।

निर्मली थाना एवं पुलिस निरीक्षक के अभिलेखों का निरीक्षण करते हुए कई दिशा निर्देश थानाध्यक्ष राजेश कुमार एवं पुलिस निरीक्षक केके माझी को दिए ।कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव को लेकर पुलिसकर्मी एवं पदाधिकारी क्षेत्र के लोगों को जागरूक करेंगे। सार्वजनिक स्थलों एवं पारिवारिक समारोह कार्यक्रम में भी व्यापक पैमाने पर भीड़ एकत्रित नहीं करने का सुझाव लोगों को देंगे।
साथ ही पुलिस अधीक्षक ने लंबित कांडों का त्वरित गति से निष्पादन एवं अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए भी कई दिशा निर्देश दिए।पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार ने बताया कि निर्मली थाना क्षेत्र अंतर्गत अपराधिक घटनाओं में कंट्रोल हुआ है ।थाना कांड भी कम दर्ज हो रहे हैं।

किसी भी पीड़ित द्वारा थाना में आवेदन देने पश्चात थाना कांड संख्या दर्ज करने का निर्देश थानाध्यक्ष को दिया गया है। निर्मली थाना को मॉडल थाना बनाने हेतु प्रस्ताव भेजा गया है। अभिलेखों में बेहतर सुधार एवं कांडों के निष्पादन हेतु कई दिशा निर्देश दिए गए हैं।

Post a Comment

0 Comments