सुपौल : लॉकडाउन के दौरान राशन लाने के लिए घर से बाहर जाने की जरूरत नही, Mekart पर करे आर्डर,30 मिनट में राशन आपके घर पर।

नॉवेल कोरोना वायरस जैसे महामारी को हराने के लिए सरकार ने देशव्यापी लॉक डाउन का ऐलान किया है।जिससे लोग अपने -अपने घरों में रह रहे है।लोगो को बाहर आने पर कानूनी कार्रवाई का भी प्रावधान है।हालांकि परिवार के कोई एक सदस्य बाजार से जरूरत सामग्री जैसे राशन,दवा,सब्जी,फल आदि  की खीरददारी करने के लिए बाहर आ सकते है।
ऐसे में कई लोगो को बाजार तक आने में भारी परेशानी हो रही है ख़ासकर ग्रामीण इलाकों के लोगो को।इसी के मद्देनजर सुपौल जीले के निर्मली शहर का सुमित ने क्षेत्र के लोगो को राशन सामाग्री जैसे दाल, चीनी,चावल,आलू,प्याज आदि को घर तक पहुचाने की दिशा में कदम उठाया है।सुमित का कहना है कि निर्मली व आसपास के क्षेत्रों में लोगो को लॉकडाउन के दौरान राशन सामग्री का होमडिलेवरी हमारे टीम द्वारा की जाएगी।




कोई भी व्यक्ति राशन का ऑर्डर हमारे वेबसाइट www.MeKart.in या मोबाइल एप्प Mekarat पर प्रॉडक्ट वाइज कर सकते है।ऑर्डर सफलतापूर्वक सपन्न होंते ही डिलेवरी बॉय आपके घर तक 30-60 मिनट तक मे सामान लेकर आ जाएंगे।वही सुमित ने बताया कि हर प्रॉडक्ट आपको लोकल बाजार की दरोंमें उपलब्ध है।



ऑनलाइन/ऑफलाइन मोड में भी कर सकते है पेमेंट


Mekart के संचालक सुमित ने बताया कि लोग किसी भी प्रॉडक्ट का राशि ऑनलाइन या ऑफलाइन दोनो मोड में दे सकते है।तो बेहतर यही रहेगा की आप कोई भी प्रॉडक्ट की राशि ऑनलाइन मोड में ही पे करे इससे आपको हर पेमेंट पर कैशबैक राशि भी मिलेगी।जो राशि आपके एकाउंट के वॉलेट में जमा होगी न कि आपके बैंक खाते में।वही यदि आप ऑफलाइन पेमेंट करते है तो आपको सिर्फ और सिर्फ आर्डर किया हुआ प्रॉडक्ट मिलता है।तो बाँकी आप पर यह निर्भर करता है कि आप पेमेंट कैसे करे।

सामान की डिलेवरी चार्ज भी देना होगा क्या?

हाँ, आपको डिलेवरी चार्ज के तौर पर 22 रुपये देना होगा।चाहे आप एक प्रॉडक्ट का आर्डर करे या एक से अधिक, डिलेवरी चार्ज फिक्स 22₹ देनी होगी।यहाँ आपको हम यह भी बता दे कि डिलेवरी चार्ज की यह राशि शहरी व ग्रामीण क्षेत्र दोनो के लिए बराबर ही है।



कैसे करे ऑनलाइन ऑर्डर


सबसे पहले आपको ऊपर दिए गए लिंक पर क्लिक करना है।क्लिक करते ही आप अपने मोबाइल फोन के किसी एक ब्राउज़र पर स्वत्: ही चले जाएंगे जहाँ आपको एक पेज दिखाई देंगे।जसमे आपको Mekart वेबसाइट इंटरफ़ेस खुलेगा।जहां सबसे पहले आपको एक एकाउंट बनाना होगा।एकाउंट बनाने के लिए आप थ्री डॉट पर क्लिक करे ,उसके बाद आप My Account ऑप्शन पर क्लिक कीजिए।उसके बाद आप अपना ईमेल और पासवर्ड डालकर एकाउंट बना ले।

एकाउंट बनने के बाद सीधे आप अपने एकाउंट में आ जायेंगे जहाँ आपको बहुत सारे ऑप्शन नजर आएंगे जैसे डैशबोर्ड, वॉलेट, माई आर्डर आदि तो आपको आर्डर वाले ऑप्शन क्लिक करना है।उसके बाद आपके सामने आपके द्वारा आर्डर किया हुआ प्रॉडक्ट दिखेगा(आर्डर किये होंगे तब) साथ ही नीचे आपको ब्राउज प्रॉडक्ट का ऑप्शन मिलेगा ,उस पर किल्क कर ले आप।क्लिक करते ही आपके सामने प्रॉडक्ट लिस्ट रेट के साथ दिखाई देगी।
अब आप जिस भी प्रॉडक्ट का आर्डर करना चाहते है उस पर क्लिक कीजिए,क्लिक होते ही वह प्रॉडक्ट आपके कार्ट ऑप्शन में चला जायेगा तो आप कार्ट पर क्लिक करे जहाँ आपको आपके द्वारा चयन किया गया प्रॉडक्ट दिखाई देगा अब आपको उसपर क्लिक करना है क्लिक करते ही आपसे बिलिंग एड्रेस मांगा जाएगा तो आप अपना सही एड्रेस पता फिलअप कर दे।


उसके बाद नीचे प्लेस आर्डर पर क्लिक कर दे।क्लिक करते ही आपको पेमेंट ऑप्शन खुलेगा जहाँ आपको ऑफलाइन मोड चयन करना है जानकारी हो तो आप ऑनलाइन मोड में भी पेमेंट कर सकते है।पैमेंट प्रक्रिया पूर्ण होते ही आपका ऑर्डर सक्सेस हो जाएगा और 30-60 मिनट के अंदर डिलेवरी बॉय आपके घर पर सामान लेकर पहुँच जाएगा।यदि आपको प्रॉडक्ट आर्डर करने में कोई परेशानी हो रही है तो आप हमें कमेंट(प्रतिक्रिया) करे । NB NEWS टीम आपको जल्द ही रिप्लाई देगी।

Post a Comment

0 Comments