BREAKING NEWS : बिहार के बेरोजगारो के लिए बड़ा एलान,डोमिसाइल के जरिये 90% युवाओं को मिलेगी नौकरी।

DESK : विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा कि डबल इंजन की सरकार ने राज्य में रोजगार की व्यवस्था की होती तो वे बेरोजगारी हटाओ यात्रा पर नहीं निकलते। नौजवान डिग्री लेकर घूम रहे हैं और रोजगार नहीं मिल रहा है।

अपना हक मांगने पटना जा रहे हैं तो उनपर लाठी डंडे बरसाये जा रहे हैं। उनकी अगली सरकार बनी तो राज्य में डोमिसाइल कानून लागू कर 90 फीसद बिहारियों को रोजगार दिलाएंगे। नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव जिला स्कूल के मैदान में रविवार को राजद पूर्वी चम्पारण के द्वारा आयोजित बेरोजगारी हटाओ यात्रा को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि राज्य के 50 % परिवार दूसरे राज्यों में पलायन कर गए हैं। बिहार के पैसे से दूसरे प्रदेश तरक्की कर रहे हैं तो क्यों नहीं यहां फैक्ट्री लगाई जा रही है? राज्य में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा, भ्रष्टाचार, महंगाई व गरीबी बड़ा मुद्दा है। इस मुद्दे पर केन्द्र को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि असल मुद्दों से वह जनता को भटका रही है।भीड़ से पूछा कि आपको सीएए, एनसीआर व एनपीआर चाहिए या रोजगार। भीड़ ने कहा, रोजगार । उन्होंने कहा कि वे इसी लड़ाई को लेकर बेरोजगारी हटाओ यात्रा पर निकले हुए है।

Post a Comment

0 Comments