NB NEWS पर दिनभर की टॉप 40 खबरें देखे एक नजर में ।

●नरपतगंज : प्रखंड क्षेत्र के रेवाही पंचायत में बालू के अवैध उत्खनन मामले में पंचायत के वर्तमान पंसस समेत उनके दो भाइयों पर नरपतगंज थाना में प्राथमिकी दर्ज की गई है।डीएम के निर्देश पर खनन निरीक्षक ने स्थलीय जांच कर नरपतगंज थाना में आवेदन देकर दोषियों पर प्राथमिकी दर्ज करवाने की कार्रवाई की है। प्राप्त जानकारी के अनुसार रेवाही गांव के ग्रामीणों ने जिला पदाधिकारी को अवैध उत्खनन मामले को लेकर आवेदन देकर जांच की मांग की थी।


●कुआड़ी - पुलिस ने शराब पीकर हंगामा कर रहे एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में अररिया भेज दिया है।थानेदार लाल मोहर सिंह ने बताया कि दिवा गस्ती के दौरान मेघा चौक के निकट एक व्यक्ति नेपाली की और से हंगामा करते एवं डगमगाते आ रहा था। पुलिस गाड़ी को दखते हीं वह भागने लगा। पुलिस बल के सहयोग से उस व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया। पीएचसी में मेडिकल कराने पर चिकित्सक ने शराब पीने की पुष्टि की। पुलिस गाड़ी को दखते हीं वह भागने लगा। गिरफ्तार व्यक्ति कुर्साकांटा थाना क्षेत्र के शंकरपुर निवासी मंटू कुमार पासवान पिता चन्द्रदेव पासवान बताया जाता है।
●अररिया - पिछले पांच दिनों से गायब 45 वर्षीय महिला का शव रविवार को घुरना थाना क्षेत्र के हरिपुर व नढ़ौआ के बीच परसा मेन नहर स्थित झाड़ी बरामद हुआ है। महिला का शव मिलने से सनसनी फैल गई।शव की पहचान पथराहा पंचायत के वार्ड संख्या 13 के जाहिर हुसैन की पत्नी मिन्नत खातून के रूप में हुई है। वह सब्जी बिक्री का काम करती थी। महिला की गला दबाकर हत्या किये जाने की आशंका व्यक्त की जा रही है।महिला के चेहरे व शरीर पर जख्म के निशान मिले हैं।

 ●अररिया - विश्व आर्द्रभूमि दिवस के मौके पर रविवार को कुसियार गांव स्थित जैव विविधता पार्क में वन विभाग की ओर से आयोजित कार्यक्रम में फारबिसगंज एमपीएस के सैकड़ों छात्र-छात्राओं को ग्लोबल वार्मिंग का सामना करने, पर्यावरण बचाने व जल सरंक्षण के संबंध में कई महत्वपूर्ण जानकारी दी गई।

● नेपाल - के सुनसरी जिला अंतर्गत इनरुवा स्थित सखुआ गाछी के पास रविवार की सुवह बड़ी बस व मिनी बस के बीच आमने-सामने टक्कर में पांच लोगों की मौत हो गई। वहीं 13 लोग घायल हो गये।घायलों में भी कई की हालत गंभीर बनी हुई है। घटना स्थल पर चार की मौत हुई। जबकि एक ने अस्पताल में दम तोड़ा। मृतक का पहचान मिनी बस चालक व धादिंग निवासी दीपक खड़का, झापा भद्रपुर की डोल कुमारी कोइराला (68), डोल कुमारी का पति हेमराज कोइराला (71), गरिमा गौतम व टंक प्रसाद काफले शामिल हैं।

●अररिया- बिहार बाल मंच की ओर से रविवार को स्थानीय पीडब्लूडी परिसर में सेवानिवृत्त प्रधानाध्यापक सुरेंद्र प्रसाद मंडल की अध्यक्षता में नशा सेवन स्वास्थ्य के लिए हानिकारक विषय पर संगोष्ठी आयोजित की गई।इसमें उपस्थिति साहित्यकारों ने युवाओं पर बढ़ते नशे पर चिंता प्रकट करते हुए इस पर रोकथाम लगाने पर विचार प्रकट किया।
●अररिया- सीएए, एनआरसी व आइपीआर के खिलाफ स्थानीय दरभंगिया टोला में शाहीनबाग की तर्ज पर रविवार को 13 वां दिन भी सत्याग्रह आंदोलन जारी रहा। इस मौके पर वक्ताओं ने कहा कि शाहीनबाग में जारी आंदोलन को सरकार जितना बरगला ले लेकिन सच्चाई तो यही है कि असली मुद्दा को भटकाने का केन्द्र सरकार प्रयास कर रही है। इस मौके पर महबूब आलम ने कहा कि आज मोदी और अमित शाह की जनता का काम करने से ज्यादा परेशान करने में विश्वास रखती है।

● अररिया - जिले के नरपतगंज  प्रखंड क्षेत्र के सुदूरवर्ती ग्रामीण क्षेत्र रेवाही पंचायत के स्वालदह मझुआ में युवा एकता मंच के बैनर तले रविवार को सीएए , एनआरसी व एनपीआर के खिलाफ विरोध मार्च निकालकर जनसभा का आयोजन किया। दोपहर के समय बड़ी संख्यां में ग्रामीण एकजुट होकर आस पास के क्षेत्र रेवाही, रहमतगंज, गुवाहाटी, हरिपुर, डुमरिया इत्यादि जगहों पर आक्रोश मार्च निकाला। हाथों में झंडे, बैनर एंव पोस्टर के साथ प्रदर्शनकारियों ने सीएए कानून को काला कानून बताते हुए इसे वापस लेने की मांग कर रही थी।

 ●फारविसगंज- मे  नशा मुक्ति समाज बनाने की मांग को लेकर कार्यशाला का आयोजन।

●अररिया- बिहार के DGP गुप्तेश्वर पांडेय ने अररिया पहुंच कर पुलिस कर्मियों को लोगों के साथ फ्रेंडली व्यवहार करने का दिया निर्देश

●अररिया- गोरियारे गांव में बीते दो वर्ष पहले डकैती की साजिश रचने वाले व्यक्ति को जिला एवं सत्र न्यायाधीश ने सुनाई 10 साल की सजा

●अररिया- जामुन बाड़ी में आयोजित स्व ललित मोहन ठाकुर मेमोरियल T 20 क्रिकेट टूर्नामेंट के फाइनल मैच जीतकर ज्ञान इलेवन क्रिकेट क्लब की टीम ने टूर्नामेंट कप पर कब्जा जमाया

●अररिया-  गैड़ा के अखाड़ा बाड़ी मैदान में संविधान बचाओ देश बचाओ के बैनर तले विशाल जनसभा का किया गया आयोजन,CAA-NRC का हुआ विरोध मे

●अररिया- के संयुक्त कृषि कार्यालय परिसर में 3 फरवरी से दो दिवसीय कृषि यांत्रिकीकरण मेले का किया जाएगा आयोजन

●अररिया-TET प्रारंभिक शिक्षक संघ के जिला संयोजक ने हड़ताल पर जाने से पूर्व सेवा पुस्तिका के अनुमोदन का लिया निर्णय

●अररिया- कॉलेज के इंडोर स्टेडियम में शहीद कप T-20 क्रिकेट टूर्नामेंट का किया गया उद्घाटन

●अररिया- ABVP के सदस्यों ने शिवपुरी स्थित अपने कार्यालय परिसर में बैठक आयोजित कर संसद में पेश किए गए बजट को सराहा

●अररिया- भंगही पंचायत के श्याम नगर में 48 घंटे से चल रहे अष्टयाम संकीर्तन का आज हुआ समापन

●अररिया- उत्पाद विभाग अररिया और सदर थाना की टीम ने चार ट्रक विदेशी शराब की जब्त, मौके से दो चालक को किया गया गिरफ्तार

●अररिया- सिरसिया कला में कन्या विवाह व दहेज रहित विवाह करने वाली जोड़ी को उपहार देकर किया गया सम्मानित

 ●जोकीहाट के जहानपुर में देर रात बंद घर की ग्रिल काटकर 3 लाख रुपये के सामान की हुई चोरी

●अररिया- नेपाल से तस्करी कर लाई जा रही लगभग ₹8 लाख की अवैध शराब को SSB ने कुशमाहा बार्डर से किया जब्त

●फारविसगंज- डकैती की साजिश रचने का मामला प्रमाणित होने पर एक बदमाश को 10 साल की सुनाई गई सजा

●अररिया- डुमरिया चौक से शराब पीने के आरोप में एक युवक को गिरफ्तार करके पुलिस ने भेजा जेल

 ●फारविसगंज-* थाना परिसर फारबिसगंज में जनता दरबार का किया गया आयोजन, भूमि विवाद के मामलों का हुआ निपटारा

●पटना- 5 फरवरी को राजद में 50 जिलाध्यक्षों की घोषणा की जाएगी. हाल में पार्टी के वरिष्ठ नेता रघुवंश प्रसाद सिंह और प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह की बैठक हुई थी. बैठक के बाद रघुवंश प्रसाद ने मीडिया से कहा था कि जल्द ही पार्टी का विस्तार होगा और बूथ स्तर पर समिति का गठन होगा. जिसका असर देखने को मिला

●मुजफ्फरपुर में एएसपी पूर्वी अमितेश कुमार के बॉडीगार्ड पवन कुमार के खुद के सर्विस राइफल से गोली लग जाने से रविवार की मौत हो गई. रविवार की देर रात करीब 12 बजे पार्थिव शरीर उनके पैतृक आवास अरवल जिले के कुरथा थाना क्षेत्र के लारी गांव पहुंचा. पवन का पार्थिव शरीर लारी गांव पहुंचते ही मातमी सन्नाटा पसर गया.


●बोधगया- भारतीय सभ्यता- संस्कृति हमेशा से विदेशियों को अपने ओर आकर्षित करती रही है. यही कारण है कि मोक्ष की भूमि बोधगया में स्पेन की राजधानी मैड्रिड और बार्सिलोना से घूमने आए प्रेमीयुगल ने शादी रचा ली. इस जोड़े ने भारतीय रीति-रिवाज से न सिर्फ शादी की, बल्कि अग्नि को साक्षी मान सात फेरे भी लिए.


●पटना-BSEB ऑफिस के सामने आज एसटीईटी अभ्यर्थियों ने प्रदर्शन किया. अभ्यर्थियों ने परीक्षा को रद्द करने की मांग की है. उन्होंने आरोप लगाया कि इस परीक्षा में धांधली हुई है. STET का पेपर लीक हो गया था. इसके साथ ही अभ्यर्थियों ने कहा की सरकार शिक्षा के नाम पर मजाक कर रही है.


●मधुबनी  में महिला के साथ छेड़खानी मामले में डीएसपी ने बड़ी कार्रवाई की है. मामले की सूचना मिलने पर डीएसपी ने मामला दर्ज कर 4 लोगों को गिरफ्तार किया है. महिला के साथ छेड़खानी के आरोप में ग्रामीणों ने एएसआई के साथ न सिर्फ बदसलूकी किया बल्कि जमकर मारपीट भी की. जब इसकी सूचना डीएसपी को मिली तब उन्होंने चार को गिरफ्तार किया.


●दिल्ली- उच्चतम न्यायालय ने विभिन्न धर्मों में महिलाओं के खिलाफ भेदभाव के मामले से निपटने के संबंध में चर्चा के मुद्दों को तय करने की प्रक्रिया सोमवार को शुरू की और स्पष्ट किया कि वह केरल के सबरीमला मंदिर में सभी आयु वर्ग की महिलाओं के प्रवेश के मामले पर चर्चा नहीं कर रहा।


●महाराष्ट्र में एक तरफा प्यार में शादीशुदा व्यक्ति ने एक महिला टीचर को जिंदा जला दिया है। पीड़िता को नागपुर के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां उसका इलाज चल रहा है।जानकारी के अनुसार पीड़िता की आंखों की रोशनी चली गई है और वह 30 प्रतिशत जल चुकी है। यह घटना वर्धा के हिमगंगाघाट क्षेत्र में घटित हुई है।


●कर्नाटक  के उत्तरी कन्नड़ लोकसभा सीट से भाजपा सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री अनंत हेगड़े के विवादित बयान से भाजपा नाराज है। सूत्रों के अनुसार पार्टी ने उन्हें बिना शर्त माफी मांगने के लिए कहा है। इसके अलावा उन्हें पार्टी की संसदीय दल की बैठक में आने से रोका गया है।


●दिल्ली- संसद का बजट सत्र जारी है। सोमवार को सरकार ने राज्यसभा में एक प्रश्न के लिखित उत्तर में जवाब देते हुए बताया कि जम्मू क्षेत्र में नियंत्रण रेखा पर 30 मई 2019 से 20 जनवरी 2020 तक संघर्ष विराम उल्लंघन की 2335 घटनाएं हुई हैं, जिनमें आठ सैन्य कर्मी हताहत हुए हैं।


●भारत में कोरोनावायरस  से संक्रमण के तीसरे मामले की पुष्टि हुई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि हाल ही में चीन से केरल लौटा यह व्यक्ति कोरोनावायरस से संक्रमित है।राज्य स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि मरीज के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। उसे अस्पताल में आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है। मरीज की हालत स्थिर है और उसपर करीब से नजर रखा जा रहा है।

●शेखपुरा में शनिवार रात को जनता दल यूनाइटेड (जदयू) नेता अमित वशिष्ठ की हत्या के बाद भड़के पार्टी कार्यकर्ताओं और वशिष्ठ समर्थकों ने रविवार को एक धार्मिक स्थल में आग लगा दी। काफी मशक्कत के बाद पुलिस और स्थानीय लोगों ने आग को बुझाया। हालांकि धार्मिक स्थल आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त हो गया है।

●नवादा- जिले के हिसुआ के मिल्की गांव में एक पैक्ट बिस्कुट चुराने का आरोप लगाकर एक 10 साल के बच्चे को बिजली के पोल से बांधकर पिटाई गई। हद तो तब हो गई जब बच्चे को रात भर ठंड में पोल से ही बांधकर रखा गया। इस घटना का वीडियो वायरल हो गया है। सूचना मिलने के बावजूद पुलिस रात में नहीं पहुंची।


●पटना में शुक्रवार को अशोक राजपथ पर सरस्वती मूर्ति विसर्जन के लिए निकाले जा रहे जुलूस के दौरान भड़की हिंसा पर काबू पा लिया गया। है। क्षेत्र में तनाव को देखते हुए पुलिस के जवानों को तैनात किया गया है। जिलाधिकारी कुमार रवि के अनुसार, जुलूस के दौरान पत्थरबाजी और आगजनी की घटनाएं भी इस इलाके में हुईं हैं।


●सीतामढ़ी- जिले के सोनबरसा थाना क्षेत्र में रविवार को एक किशोरी सहित चार लोगों की एक तालाब में डूबने से मौत हो गई। पुलिस उपाधीक्षक सदर वीर धीरेंद्र कुमार ने बताया कि मृतकों में साजन कुमारी (07), आलोक कुमार भगत (18), नीरज कुमार भगत (20) और राम विश्वास भगत (35) शामिल हैं।

●पटना- ग्राम कचहरियों को लेकर हाईकोर्ट में सुनवाई,कोर्ट ने बिहार के विधि सचिव को किया तलब,कचहरियों के क्षेत्राधिकार में सुनवाई नहीं होने से कोर्ट सख्त,ग्राम कचहरियों के मामले पर सिविल कोर्ट में होती है सुनवाई,8 हजार ग्राम कचहरी में 8 लाख मामलों की होनी चाहिए सुनवाई,ग्राम कचहरी में कम मामले की संख्या पर कल फिर होगी सुनवाई।

Post a Comment

0 Comments