सुपौल : महाशिवरात्रि के अवसर पर जलाभिषेक के लिए निर्मली क्षेत्र के शिवालयों में देखी गई काफी भीड़ ।

सुपौल : निर्मली अनुमंडल क्षेत्र के विभिन्न शिव मंदिरो में महाशिवरात्रि पर्व धूमधाम से भोलेनाथ के शिवलिंग पर जलाभिषेक कर मनाया गया। महाशिवरात्रि के अवसर पर जलाभिषेक के लिए शिवालयों में काफी भीड़ देखी गई।

भक्तजनो ने विभिन्न शिवालयों में जलाभिषेक कर धूमधाम से पूजा-अर्चना किया।शिव भक्त मंदिरों में आक,धथूर, गाँजा, बेलपत्र और कच्चे दूध से भगवान भोलेनाथ का जलाभिषेक करने के लिए सुबह से ही कतार में लगे देखे गए।इस दौरान शिवालयों में प्रातः काल से ही बोल-बम व ॐ नमः शिवाय का उदघोष होता रहा।महाशिवरात्रि के अवसर पर शिवालयों में महिलाओं की  काफी भाड़ी देखी गई।
वहीं महुआ -मझारी एन एच 57 स्थित बाबा कौशिकीनाथ मंदिर में भक्तजनों ने कोशी से जल भर कर बोलबम का नारा लगाते हुए जलाभिषेक किया। वही मंदिर कमिटी द्वारा भव्य तैयारी की गई थी।


वही नगर के थाना परिसर स्थित शिव मंदिर, निर्मल बाबा मंदिर, वार्ड नं0-06 स्थित शंकर मंदिर, कुनौली पंचायत स्थित बाबा खुटेश्वरनाथ, मझारी पंचायत स्थित कौशिकीनाथ मंदिर में सुबह से ही श्रद्धालुओं का तांता उमड़ पड़ा।इधर प्रशासनिक स्तर से सुरक्षा व्यवस्था को लेकर विभिन्न शिवालयों पर पुलिसबलों की तैनाती की गई थी।

Post a Comment

0 Comments