सुपौल : 17 फरवरी से शुरू होने वाले नियोजित शिक्षकों की हड़ताल को सफल बनाने के लिए निर्मली प्रखंड के सभी शिक्षक एकजुट होकर सभा का किया आयोजन

सुपौल : बिहार राज्य समन्वय समिति के बैनर तले 17 फरवरी से शुरू होने वाले नियोजित शिक्षकों की हड़ताल को सफल बनाने के लिए निर्मली  प्रखंड के सभी शिक्षक एकजुट होकर आज देर शाम  नगर के कन्या मध्य विद्यालय परिसर में एक सभा का आयोजन किया। जिसकी अध्यक्षता शिक्षक संघ के जिला उपाध्यक्ष रामावतार साह ने की।इस दौरान उन्होंने कहा कि हम अपने अधिकार के लिए अवश्य लड़ाई लड़ेंगे और 17 फरवरी से बिहार के सभी विद्यालयों में तालाबंदी होगी ।इस बार का हड़ताल अभूतपूर्व होगा ।उन्होंने उपस्थित सभी शिक्षकों से अपील करते हुए कहा कि सभी शिक्षक भेदभाव त्याग कर सहयोग करें और हड़ताल को सफल बनावे ।
बिहार सरकार शिक्षकों की मांग को मानने के लिए तैयार नहीं हो रही है। मैट्रिक परीक्षा 2020 के लिए वीक्षक बनाए गए शिक्षक , वीक्षक के रूप में कार्य नहीं करेंगे। सरकार को शिक्षकों की जरूरत नहीं है। इसलिए वीक्षक के वैकल्पिक व्यवस्था सरकार कर रही है। इससे लगता है कि यह लड़ाई लंबी अवधि तक चलेगी। सभा में उपस्थित सभी शिक्षकों ने अपनी सहमति जताते हुए हड़ताल में भाग लेने का आश्वासन दिया। मौके पर शिक्षक संघ के अनुमंडल अध्यक्ष रामकृष्ण ठाकुर, योगी लाल राय, राम नरेश यादव ,मोहम्मद हासिम ,पवन कुमार पंकज, शंभू कुमार, दिलीप कुमार,  मनोरंजन कुमार, नीतू कुमारी ,जयप्रकाश साह, अमर कुमार राम ,सीमा सालनी ,पुष्पा कुमारी, माया कुमारी ,चिंतामणि ,पुनीता कुमारी, मुकेश कुमार पासवान,  विजय कुमार , फुल कुमार, अखिलेश कुमार ,रेणु कुमारी ,पवन पासवान सहित दर्जनों शिक्षक उपस्थित थे।

Post a Comment

0 Comments