मधुबनी : मानव श्रृंखला को लेकर एक समीक्षात्मक बैठक हुआ संपन्न

मधुबनी(अंधराठाढ़ी) :  मानव श्रृंखला की सफलता को लेकर प्रखंड प्रशासन ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। इसकी तैयारी को लेकर शनिवार को प्रखण्ड कार्यालय परिसर में डीसीएलआर नंद किशोर चौधरी की अध्यक्षता में एक समीक्षात्मक  बैठक की गई। बैठक में मानव श्रृंखला को लेकर बिंदुओं पर विस्तार से चर्चा की गई। कहीं भी किसी तरह की कोई समस्या नही आये, इसका पूरा ध्यान रखा जा रहा है। साथ ही प्रखंड प्रशासन विभिन्न कार्यक्रमो के द्वारा लोगो को जागरूक करने में भी जुटा हुआ है।
अधिकारियों ने बताया कि मानव श्रृंखला  के लिए पूरे प्रखंड को 14 सेक्टर और 140 सब सेक्टर में विभाजित किया गया है। प्रखंड में मुख्य सड़क पर करीब 14 किलोमीटर लंबी मानव श्रृंखला बनाई जाएगी। साथ ही क्षेत्र को तीन जोन और 2 सुपर जोन में विभाजित किया गया है। दोनों सुपर जोन की मोनिटरिंग बीडीओ राजेश्वर राम और सीओ विष्णुदेब सिंह खुद करेंगे। लोगो के लिए पानी और बच्चों के लिए चॉकलेट बिस्कुट की भी व्यवस्था की गई है।
साथ ही हर 500 मीटर पर एक एएनएम फर्स्ट एड किट के साथ मौजूद रहेगी। साथ ही दो मोबाइल मेडिकल वैन भी उपलब्ध रहेगी। पूरे मानव श्रुंखला की वेब कास्टिंग की जाएगी। अधिकारियों ने बताया कि मुख्य सड़क के अलावे जगह जगह भी लोग मानव मानव श्रृंखला बनाएंगे। इस मौके पर डीसीएलआर ने लोगों से आग्रह किया है कि सभी इसमे सहयोग दें। मानव श्रृंखला को लेकर सुबह 8 से 1 बजे तक मुख्य सड़क बंद रहेगी।  लोग आने जाने के लिए दूसरे सहायक रास्तो का प्रयोग करेंगें। सभी मिलकर इसने सहयोग दें और बिहार की गौरवशाली भूमि से बन रही इस ऐतिहासिक श्रृंखला के द्वारा एक नया कीर्तिमान स्थापित करें।समीक्षा बैठक में बीडीओ तैयारी को लेकर शनिवार को मुख्यालय में डीसीएलआर नंद किशोर चौधरी की अध्यक्षता में एक समीक्षा बैठक की गई। बैठक में बीडीओ राजेश्वर राम, सीओ विष्णुदेव सिंह, मनरेगा पीओ सूर्यनारायण, कृषि पदाधिकारी आलोक कुमार, अंधराठाढ़ी थानाध्यक्ष अमृत लाल वर्मन , रुद्रपुर थानाध्यक्ष गया सिंह और बीआरपी लाल बाबू कामत आदि शामिल थे।

Post a Comment

0 Comments