मधुबनी : पंचायत जागरूकता समारोह में पत्रकार हुये सम्मानित

मधुबनी अंधराठाढी : प्रखंड के मदनेश्वर स्थान परिसर में आयोजित पंचायत जागरूकता समारोह सह पत्रकार सम्मान समारोह में बीज भाषण देते हुए संगठन के अध्यक्ष मो.सरफराज अहमद ने कहा कि मदना पंचायत युवा संगठन का मुख्य उद्देश्य जागरुकता, जनहित एवं जनकल्याण है ।पिछले एक साल से पंचायत के हर एक नागरिक को अपनी जिम्मेदारी की समझ जगाने को लेकर संगठन ने जागरूकता अभियान चला रखा है।
उन्होंने बताया कि युवा संगठन मुख्य रूप से पंचायत की जनता के लिए समर्पित है। उन्होंने विश्वास दिलाया कि संगठन विशेष तौर पर महिला सशक्तिकरण एवं महिलाओं के विकास में सतत खड़ा रहने को दृढ़ संकल्पित है। समारोह की अध्यक्षता कर रहे अनुमंडल के वरिष्ठ पत्रकार रतन रवि ने कहा कि पंखों से कुछ नहीं होता,हौसलों से उड़ान होती है। उन्होंने इस तरह के आयोजन के लिए संगठन के कर्ता-धर्ता की तारीफ करते हुए कहा कि आज वक्त आ चला है हर एक नागरिक को अपने अधिकार के बारे में सजगता से समझने और जिम्मेदारी लेने की। इस मौके पर अनुमंडल क्षेत्र के पत्रकारों को मदना पंचायत युवा संगठन की ओर से सम्मान किये जाने पर साधुवाद दिया।उन्होंने कहा कि ऐसे वक्त में मदना पंचायत युवा संगठन ने जो अभियान चलाया है वह वाकई काबिले तारीफ़ है। मुझे उम्मीद है यहाँ की जनता संगठन से लाभान्वित होगी।समारोह में पधारे दैनिक भास्कर के रमेश कर्ण ने पंचायत के कार्यशैली एवं योजनाओं के बारे में लोगों को बताया। प्रखंड के पूर्व प्रमुख वसीम अहमद ने संबोधित करते हुए कहा कि संगठन को मजबूत बनाने के लिए सदस्यता अभियान चलाने की आवश्यकता है।संगठन की मजबूती से ही समाज की समस्याओं का निस्तारण संभव है। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार के युग में ग्रामीणों की जिम्मेदारियां बढ़ गई हैं। पंचायत के हर एक समस्या के समाधान के लिए संगठन को तटस्थ रहना होगा ताकि संगठन के प्रति लोगों का विश्वास कायम रहे कार्यक्रम को मैथिली भाषा आन्दोलनी मलयनाथ मिश्र आदि वक्ताओं ने भी संबोधित किया।जागरूकता अभियान के तहत मदना पंचायत वासियों को पंचायत विकास में हो रही कठिनाइयों, पंचायत की गतिविधियों, सरकारी योजनाओं से होने वाले लाभ,शिक्षा,स्वास्थ्य, पर्यावरण आदि बिंदुओं पर वक्ताओं ने प्रकाश डाला।इस मौके पर पत्रकारिता के माध्यम से समाज के उत्थान के लिए योगदान देने वाले अनुमंडल क्षेत्र के प्रिंट एवं इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के पत्रकारों में वरिष्ठ पत्रकार रतन रवि, देवकांत मुन्ना, अमरदेव ठाकुर,रमेश कर्ण, बिंदेश्वर चौधरी,सुदेश कुमार मिश्र,संजय कर्ण,जितेन्द्र प्रसाद,मलयनाथ मिश्र मंडन, महफूज आलम,समीर मिश्र,अर्जुन कुमार साहु, डॉ.संजीव शमा को मंच से संगठन के चेयरमैन मो. सरफराज अहमद,सेक्रेटरी मो.आलम अंसारी एवं पूर्व प्रमुख वसीम अहमद ने संयुक्त रूप से प्रशंसा पत्र देकर सम्मानित किया।
वहीं संगठन के चेयरमैन मो.सरफराज ने मीडिया बंधुओं में शिव कुमार महतो, मो.अली हसन,अशोक कुमार सिंह,सरफराज सिद्दीकी, धर्मेंद्र नारायण झा,कन्हैया ठाकुर,शैलेन्द्र नाथ झा,सुमन कुमार लाल,गौतम झा,जय शंकर,राजकुमार झा आदि सम्मानित मीडिया बंधुओं को भी प्रशंसा पत्र से सम्मानित किये जाने की बात कही। इस अवसर पर मदना पंचायत के लोग सैकड़ों की संख्या में पहुंचकर अपने अधिकारों के बारे में जानकारी प्राप्त किये।मौके पर वसीम अहमद, अल्ताफ राजा,मो.शहाबुद्दीन मो.ऐजाज,अब्दुल गनी,मोo  गुलाम, रविंद्र निराला,अनिल कुमार आदि उपस्थित थे।

Post a Comment

0 Comments